Short Love Story in Hindi – प्यार जरूर करना पर प्यार में कभी..

लव स्टोरी(love story) का मतलब होता है प्यार के बारे में कहानी(Short Love Story in Hindi), मानवीय भावना और भावना के बारे में कहानी और दो लोगों की कहानी, जो प्यार में पड़ जाते हैं। तो आइये जानते एक ऐसी ही प्रेम कहानी के बारे में।

हिन्दी प्रेम कहानी (Short Love Story in Hindi)

 

प्यार एक बहुत ही खुशनुमा एहसास है जिसे एक सच्चा प्यार करने वाले ही महसूस कर सकते हैं। प्यार के बिना जिन्दगी अधूरी रहती है। प्यार में एक अलग ही ताकत है जो इंसान को खुश रहने की वजह देती है। यहाँ पर प्यार से संबंधित एक कहानी प्रस्तुत है और हर कहानी की तरह ही यह कहानी भी आपको एक अलग तरह से प्यार के बारे में बताएगी। इस कहानी के माध्यम से आप प्यार के बारे में और सच्चे प्यार करने वाले के बारे में और अच्छे से जान पायेंगें। पुरी कहानी आपको वास्तविकता से मिलती नजर आएगी। कुछ प्रेरक बाते भी सिखने को मिलेगी जो कि सच्चे प्यार के लिए आपको प्रेरित करेगी। तो आइये जानते एक ऐसी ही प्रेम कहानी के बारे में।

शेर और हिरनी के प्यार की कहानी – 

Short Love Story in Hindi
Short Love Story in Hindi

 

वो सब लोग जो प्यार में पागल हो चुके है, यह कहानी तुम्हारी आंखे खोल देगी। जंगल का सबसे खतरनाक जानवर स्वयं वनराज एक बार शिकार करने के लिए जाता है तो उसकी नजर एक हिरनी पर पड़ती हैं तो उसके खूबसूरत चेहरे की मासूमियत और उभरता डर देखकर शेर की आंखों से आंसू निकल आते हैं। और वह हिरनी से कहता है कि मुझे माफ कर देना, मैंने तुम्हे डराया ना, जानता हूं तुम्हें बहुत अजीब लगेगा पर शायद मुझे तुमसे प्यार हो गया। हिरनी का चेहरा डर से सफेद पड़ गया, आ.. आ.. आप जो बोलो वो सही। बस एक बार मेरे पापा से बात कर लेना। तो अगले ही दिन शेर तैयार होकर हिरनी के घर पहुंच जाता हैं और तभी हिरनी के माता पिता शेर के पैरो में गिरकर कहते हैं कि राजा हम पर रहम करो, आपको खुखार दांत और नुकीले पंजे हमारी बेटी की जान ले लेंगे। और उनको रोता देख शेर का दिल दुःख से भर आता हैं। और इस दिवानगी में शेर अगले दिन जब हिरनी के घर पहुंचता है, तो उसने अपने नुकीले पंजे काट दिए थे। और बहुत दर्द सहकर अपने खूंखार दांत भी तोड़ दिए। और उसको इस हालत में देख तुरंत हिरनी के माता पिता ने अपने नुकीले सिंग शेर पूरे शरीर और हाथों में आर पार कर दिए। और अपनी बेटी को हमला बोल कर आवाज़ लगाई और वही हिरनी, जिसके प्यार में शेर ने अपनी हैवानियत छोड़ दी, उसने अपने नुकीले सिंग शेर के दिल में बार बार लगातार उतरकर उसकी जान ले ली। देखो प्यार जरूर करना पर प्यार में कभी अपना वजूद मत खोना।
शिक्षा – किसी से प्यार करना अच्छी बात है पर उसी प्यार की वजह से अपना महत्व खो देना अच्छी बात नहीं है।

 

MORE LOVE STORIES COMMING SOON-

Read This Also :

 

Leave a Comment